[0:00]जय हिंद दोस्तों, माय YouTube चैनल वर्दी प्रियम में आपका स्वागत है। हम लोग बात करेंगे यूपी होमगार्ड के ऊपर जो कि हमारी सीरीज चल रही। कंटिन्यू वीडियो हम लोग करते हैं जिसमें कि हम लोग सबसे ज्यादा जो पॉइंट बना हुआ है, 8 सितंबर रनिंग के ऊपर बना हुआ है। कोई बोल रहा है होगी कोई बोल रहा नहीं वो नहीं होगी और रनिंग का जो वायरल नोटिस है उसके बारे में भी हम चर्चा करेंगे वायरल नोटिस में कितनी सच्चाई है जैसा कि कल कुछ लोग बोल रहे थे। महान लोग ज्ञान दे रहे थे कि अभी नोटिस आ रहा है अभी आ रहा है 1 सितंबर को ये होगा वो होगा। अब रनिंग अच्छे से करते रहे ये मैं ये भी बात करूंगा और कट ऑफ भी कम जाएगी आपकी ज्यादा नहीं बढ़ेगी वो टेंशन मत लो आप लोग कट ऑफ को लेकर बार-बार। कमेंट करते हो कि मेरा इतना है उतना है हो जाएगा बहुत सारे बंदे कमेंट करते रहते तो वो बता दूं मैं इतना ज्यादा कट ऑफ नहीं बढ़ेगा बाकी आप सब लोग तैयारी में तो लगे ही रहेंगे। उससे पहले हम लोग जो आपके पॉइंट है उन पर चर्चा कर लेते फिर हम 8 सितंबर वाली बात है उसको क्लियर करेंगे और जो ग्राउंड रिपोर्ट मैंने ली उस पर मैं भी बताऊंगा कि क्या है। सबसे पहला पॉइंट वही है कि एक बंदा बोल रहा है कि जो है 8 सितंबर से रनिंग होगा पक्का। देखो पक्का अभी है नहीं पक्का तब मानो जब ऑफिशियल नोटिस आ जाए ऑफिशियल नोटिस के बाद में भी अगर बारिश हुई एडमिट कार्ड होने से आने से पहले तो कुछ भी हो सकता है। क्योंकि कुछ पीएससी ऐसी है चार पांच पीएससी जिनका ग्राउंड रिपोर्ट ओके नहीं मिला अगर ओके मिल जाता तो अब तक नोटिस आपका निकाल दिया जाता नोटिस आपको मिल जाता है 15 दिन पहले। कोई भी रनिंग आज तक ऐसी नहीं हुई जिसका नोटिस 15 दिन पहले ना मिला हो अब 8 सितंबर के हिसाब से देखे जाए तो आज के बाद में 10 दिन बचे 10 से 11 दिन जो कि 7 आठ दिन पहले तो एडमिट कार्ड ही मिल जाता है तो पक्का मत मानो। बाकी कि आप सब लोग 8 सितंबर रनिंग मान के तैयारी आपकी 8 सितंबर लगा के चलो और पक्का मत मानो कोई बोल रहा है पक्का है आज ही नोटिस आएगा कल बहुत सारे बंदे ऐसे बोल रहे थे। अगला पॉइंट है पहले यूपीपी का फिजिकल हो और फिर होमगार्ड की रनिंग हो बिल्कुल भाई बहुत अच्छी बात है आप सही बोल रहे हो बिल्कुल। पहले जो है रनिंग होनी चाहिए यूपीपी की फिर होमगार्ड की हो तो तो बहुत ही बढ़िया रहे उससे भी बहुत ज्यादा फर्क पड़ेगा जिनका बहुत ज्यादा नंबर है वो बंदे स्किप कर देंगे। बड़े आराम से स्किप कर देंगे क्योंकि जब तक रनिंग नहीं होती तब तक बंदा थोड़ा नीडर रहता है कि रनिंग वाले दिन क्या हो जाए पता नहीं तबीयत खराब हो जाए भगवान ना करें ऐसा हो किसी के साथ में मतलब कुछ भी कंडीशन हो सकती है पर रनिंग अगर वहां पहले हो जाए तो इस चीज का फर्क बिल्कुल पड़ता ही पड़ता। अगला है ईडब्ल्यूएस इंग्लिश वालों का तहसील में वेरिफिकेशन क्यों कर रहे हैं? मैंने कल बोला था कि जो उनको जनरल में डाल दिया गया है भाई जिनने बंदो ने मेरे पास मैसेज किया मैंने उनको बताया उनका वेरिफिकेशन हुआ और कुछ का नहीं हुआ कुछ का आया ही नहीं। तो उन बंदों को जनरल में डाल दिया गया अब पता नहीं उनका क्या प्रॉब्लम है वही मैंने बताया तो इसमें ये कहां से बात आ गई कि आपको कोई जानकारी नहीं जानकारी देने वाले तो आप ही हो। अब ये बंदा ईडब्ल्यूएस वाला है जैसे इसने कमेंट किया है कि अगर जनरल में फिट हो रहे हैं तो वेरिफिकेशन क्यों हो रहा है भाई वेरिफिकेशन का मतलब यह है एक बात बताओ जैसे महिलाओं महिलाओं का जो वेरिफिकेशन हो रहा है पिता और पति पक्ष वाली। तो उसमें जो सेम कास्ट में शादी हुई हैं वो तो हो रहा है फिट कैटेगरी में और जो सेम कास्ट में शादी नहीं हुई है तो उनको तो वो जनरल में डाल दे रहे है तो इसका मतलब ये है कि सब अपनी कैटेगरी में फिट हो गए। भाई जानकारी रखो थोड़ा आप लोग ही बताते हो अब अगले बंदे ने मुझे बताया कि मेरा जो है सेंट्रल फॉर्मेट था इंग्लिश वाला और मेरे को जो है मैं भर्ती बोर्ड गया था फिर जो है फिर भी मेरे को जनरल में डाल दिया गया। और एक बंदा ऐसा भी है इंग्लिश फॉर्मेट वाला उसको भी जो है वेरिफिकेशन तो हुआ है पर उसको बोला है कि जो है आप जनरल में ही रहोगे क्योंकि आपने जो प्रारूप बनाया है वो प्रारूप दिया नहीं है और यह वाले बनाने के प्रारूप तैयार नहीं। हां उनका मान सकता हूं कि जो लेखपाल तहसीलदार तुरंत बना दे रहे हैं जैसे कि हिंदी फॉर्मेट बना दे उसका तो हो सकता है कैटेगरी मतलब ईडब्ल्यूएस में फिट और जिसका प्रारूप ही नहीं बन रहा है तो वो तो भाई जनरल में जाना ही जाना है प्रारूप फोर जैसा बनेगा ही नहीं तो। तो ये इसका मतलब ये नहीं कि जो है आप अपने अपने ऊपर मत लिया करो भाई कि आप जैसे हजारों बंदे हैं कोई जरूरी नहीं कि आपके साथ में जो हो रहा है वही दूसरे के साथ में हो रहा है ग्राउंड में क्या हो रहा है। बाकी की जिनका वेरिफिकेशन आया है बहुत सारे लोग वोड गए थे उनका तो ज्यादातर वेरिफिकेशन आ ही गया है और कुछ का कुछ का आ रहा है इंग्लिश वालों का और बाकी की जो फीमेल थी उनकी और बाकी की जो आय प्रमाण पत्र वाले थे वो तो अपना कैटेगरी में फिट हो ही चुके। तो इस तरह तरह तरह की चीजें हैं एक तरह की चीज मत मानो दोस्तों यही तो बात है ना अगर 75 जिले चल रहे हैं तो 75 जिलों में चल रहे हैं तो हम ये मत समझो कि 100% जो लिखा है वही हो रहा है। मतलब कहीं भी कुछ भी हो सकता है जिस तरह से वहां पर रिपोर्ट पेश की जा रही है अब लेखपाल वहां से जैसे रिपोर्ट दे रहे हैं उस हिसाब से भी होता है ऐसा नहीं कि जो है वेरिफिकेशन हो रहा है तो 100% आप कैटेगरी में ही जाओगे। ठीक है अगला रनिंग के बारे में ग्राउंड से पता करो हां भाई ग्राउंड से जानकारी देखो हमें जो ग्राउंड से ही जानकारी मिलती वहां पर क्या है पीएससी जो है तीन चार पीएससी में पानी वानी भरा है वहां से ग्राउंड रिपोर्ट ओके नहीं की जब तक ओके नहीं जाएगी तब तक नोटिस आपका आएगा नहीं। अगर बारिश जैसे कल वहां बताया जा रहा है कल परसों से बारिश नहीं हुई आज बारिश नहीं आज हो सकता है ग्राउंड रिपोर्ट अगर जाए तो आज कोई नोटिस आ जाए कोई पॉजिटिव खबर मिल जाए पर इसकी कोई पुष्टि नहीं कि 100% आएगा। मैं बोल दूं 100% जरूरी नहीं एक पीएससी वाले बोल दे कि यहां फिट है तो सब जगह ग्राउंड फिट है ऐसा जरूरी नहीं एक बंदा तो बोल रहा है नहीं 8 सितंबर से ही होगी एक नोटिस जो था ना वो पूरे उसमें वायरल होगा। आज कल क्या चैट जीपीटी से मैं अभी नोटिस बनाऊंगा अभी वायरल कर दूं मैं उसमें लिख दूं 17 तारीख से यूपी पुलिस की रनिंग चालू है तो वो सब टेलीग्राम वाले बड़े-बड़े चैनल वाले क्या काम कर रहे हैं सब इधर का उठा के। हमने आरटीआई लगाई थी बंदे ने हमें दिया था हमने अपने बंदू मतलब अपने टेलीग्राम में डाला था वो देख रहा हूं एक घंटे के अंदर बड़े-बड़े चैनलों पर सब पर वही आ गया और वो आ क्यों गया क्योंकि मैंने उसमें कुछ क्रॉप भी किया था। और कुछ वो किया था मैं देखना चाह रहा था कि यही नोटिस आएगा एक घंटे में कौन सा आएगा वही आ गया सब वही उड़ाते रहते हैं एक मतलब कोई भी खबर एक ग्रुप में नहीं फैले। पांच मिनट के अंदर देखना जितने भी टेलीग्राम whatsapp जहां भी होगा वीडियो बनाने वाले मतलब हर तरह से फैल जाएगी। 8 सितंबर वाला लोग इतनी गारंटी ले रहे थे आज नोटिस आ जाएगा इसका 1 तारीख को इसका एडमिट कार्ड आएगा 8 सितंबर से ही रनिंग है पक्का पक्का रनिंग है। मेरी वीडियो में भी बोल रहे थे तुम्हें कुछ नहीं पता जबकि मैंने बोला था कि कल की वीडियो में कि 8 8 सितंबर से रनिंग होना मुश्किल है ग्राउंड अभी बिल्कुल पूरी तरह फिट नहीं तो बहुत सारे बोल रहे हैं कि जो तुम बोलते हो उसका अपोजिट ही होता है ऐसे कैसे अपोजिट होता है। भाई मैं आपको ज्यादा बताने से ज्यादा आपको मोटिवेट करता हूं आपके लिए गाइड करता हूं ना कि मैं कोई भविष्यवाणी करता हूं आपका मेडिकल के पॉइंट रनिंग के पॉइंट इन सबके लिए गाइड करता हूं। और बाकी की जो आपकी संभावना वो बताते चलता हूं मैं बाकी रनिंग आप 8 सितंबर के हिसाब से तैयार करके रखो पर ये मान के चलो कि 90% आपका होना बहुत ज्यादा मुश्किल है। क्योंकि समय बहुत ज्यादा नजदीक आ चुका है फिर भी कुछ लोग बोल रहे हैं कि नोटिस नोटिस वो तो बहुत दिनों का नोटिस है आज का नोटिस नहीं है अगर उस नोटिस के हिसाब से चलता तो अभी तक आपका जो है ऑफिशियल नोटिस आ जाता। बाकी इधर उधर नोटिसबाजी बहुत चलती है वो ध्यान अपने आप देखा करो कि कौन सा ओरिजिनल है और कौन सा ओरिजिनल नहीं है एक ही नोटिस हर जगह कॉपी पेस्ट चलता रहता है चलता रहता है ये है। चलो हम लोग पॉइंट टू बात कर लेते हैं अब फिर है कोई चैलेंज कर ले 8 से ही होगी रनिंग। कल और भी एक बंदे ऐसे थे कि 8 से ही होगी रनिंग चैलेंज कर ले चैलेंज क्यों करना है यार आप अपनी रनिंग तैयार रखो 8 के हिसाब से। 8 के हिसाब से रनिंग करो अगर 15 से भी होगी 12 से भी होगी तो आपका फायदा है उसमें और कुछ भी हो सकता है ये भी बात है कि बोर्ड का मूड की बात है। अगला है तीन दिन से रनिंग नहीं कर पा रहा हूं फीवर है भाई अभी लास्ट टाइम चल रहा है अपने आप को फिट रखो मैं हर वीडियो में बोलता हूं फिट होकर रनिंग करो आपके आपको फीवर मत लगाओ एकदम। बारिश में भी रनिंग मत करो मैंने ये भी मत बोला बारिश में रनिंग करके बुखार आ जाए ऐसा कर लो जब भी मौसम खुले तब आप रनिंग करो और अपनी कैपेसिटी के हिसाब से करो बिल्कुल भी अपने शरीर को मेंटेन करके करो। देखो अगर आपका शरीर फिट रहेगा तो 29 की जगह आप 28 मिनट में मार दोगे और शरीर आपका फिट रहेगा तो यहां आपकी 25 भी टाइमिंग आ रही है शरीर फिट नहीं रहेगा तब भी आपको 28 में भारी पड़ जाएगा इसलिए सबसे पहले अपने आप को फिट रखो। अगला है कि वेटिंग लिस्ट का कितना परसेंट उम्मीद है वेटिंग लिस्ट का उम्मीद क्या है मतलब जो है कुछ माहौल बन रहा था थोड़ा बहुत पर कुछ महानुभाव ऐसे हैं कि मतलब माहौल बना बनाया अपने आप ही भविष्यवाणी कर देते तो क्या ही कहें हम क्या ही कहेंगे वेटिंग लिस्ट के बारे में। हम तो कुछ चर्चा करें लेकिन महानुभाव लोग बहुत ज्यादा ऐसे ऐसे हैं कहानियां इतनी बता देते हैं कुछ पूछो मत अरे वेटिंग लिस्ट नहीं आती कम से कम अगर बात की जाती तो यह तो हो जाता कि कम से कम इसका प्रोसेस थोड़ा बाद में हो जाए। उसकी रनिंग पहले हो जाए रनिंग 7 आठ दिन में होकर उसका 15 दिन में रिजल्ट हो जाता उसके बाद इसकी रनिंग हो जाती तब भी तो आपकी 8-10 हजार सीटें बच जाती पर कोई बात नहीं अब जैसा है वैसा है क्या ही करें। 8 सितंबर से वाले रनिंग है काफी लोग 8 सितंबर रनिंग वाले बहुत ज्यादा हवा हवाई चल रही कोई बात नहीं अब देखो कितनी सच्चाई है अगर होना भी रहेगा तो भी अगर आज कल तक क्लियर अगर नहीं होता है तो मान के चलो कि नहीं होगी। और ग्राउंड से रिपोर्ट जब तक नहीं लगेगी तब तक नोटिस नहीं जाएगा ग्राउंड रिपोर्ट जब भी लग जाए नोटिस आपका आ जाएगा ये मान के चलो। अगला है 30 मिनट में रनिंग समय लग रहा है बहुत ज्यादा डीमोटिवेट हूं भैया क्या करूं प्लीज बताओ मेरा लास्ट भर्ती है बहुत ज्यादा डीमोटिवेट रहता हूं। दोस्त आपका 30 मिनट टाइम आ रहा है कोई बात नहीं आप डीमोटिवेट मत हो अपने आपको मोटिवेट करके रनिंग करो खानपान पर थोड़ा ध्यान दो। पीछे वाले दिन से थोड़ा सा एफर्ट लगाने की कोशिश करो लास्ट का किलोमीटर खींच दो कभी बीच में खींच दो इस तरह से थोड़ा थोड़ा टाइम कम करो। अगर आप 29 मिनट तक ले आओगे तो आपकी रनिंग हो जाएगी भाई बहुत ज्यादा दुख लगता है ऐसे कमेंट अगर देखता हूं तो मतलब लगता है क्या यार कैसे कैसे बंदे का मौका मिला है और रनिंग नहीं। अगर रनिंग का अगर टाइम आगे जाता है तो आपके लिए बहुत बढ़िया बात है और दुआ करो कि आपकी रनिंग पड़े वो लास्ट में पड़ जाए जिससे कि और आप सुधार करोगे लेकिन आप डेली रनिंग में सुधार करिए ये मत सोचो कि आपका 30 आ रहा है तो 30 को ही बना के रखे जितना हो सके रनिंग में आपकी अपनी सुधार करने का प्रयास करो। अगला है मेडिकल में डायरेक्ट अनफिट कर देते हैं या पॉइंट देकर रिमेडिकल देते हैं भाई डायरेक्ट अनफिट नहीं होता है वहां पर अनफिट तो लिख देंगे पर वो क्या होता है रिमेडिकल होता है रिमेडिकल में आप के लिए मौका मिलता है। रिमेडिकल में भी बहुत सारे बंदे पास हो जाते हैं ऐसा नहीं होता है कि आपका कोई पॉइंट है तो आपको अनफिट कर दिया जाएगा डायरेक्ट आपको अनफिट नहीं किया जाता है आपको पॉइंट लगता है फिर उसका होता है रिमेडिकल रिमेडिकल में आप पास हो जाते हो तो फिर कोई दिक्कत नहीं है। इतना ज्यादा डरने की बात नहीं अभी आप रनिंग पर काम करो अच्छे से रनिंग करो मेरा मेरी तरफ से पॉइंट है रनिंग अगला पॉइंट है हां रनिंग समय से कैसे करें? रनिंग समय आपका मैनेज हो जाएगा देखो पीछे वाले दिन से सबसे सीधी सी बात ये है थोड़ा सा स्पीड ज्यादा करने की कोशिश किया करो और लास्ट का किलोमीटर खींच दिया कभी मैंने बता भी चुका हूं तो उस तरह से रनिंग किया करो मोटिवेट होकर मतलब अंदर से मोटिवेट रहो रुकने का मन करे तो रुको मत। थोड़ा सा एफर्ट लगाओ और एक्स्ट्रा करने की कोशिश करो इतना भी एक्स्ट्रा मत करो कि बीमार हो जाओ मतलब लगाओ जोर कि इतना ना लगाओ और धीरे-धीरे धीरे-धीरे समय आपका कम हो जाएगा। क्योंकि हमारा भी कोई समय ऐसा था 30 31 31 मिनट टाइम आता था बहुत ज्यादा डीमोटिवेट रहते थे लेकिन धीरे-धीरे देखो रनिंग ऐसा है एक दिन में नहीं आएगी लेकिन एक दिन जरूर आएगी। रनिंग ऐसी चीज है एक दिन में नहीं आती लेकिन एक दिन जरूर आती ऐसा मान के चलो तो वायरल नोटिस की सच्चाई तो मैंने बता ही दी कि वही नोटिस है जो 6 सात दिन पहले था वही घूम रहा है नोटिस मार्केट के अंदर। बार बार इधर से उधर इधर से उधर कोई बोल रहा है अभी बैठक कोई कोई बोल रहा है कुछ ये ऑफिशली मतलब कॉन्फिडेंशियल होती है मतलब ऐसा थोड़ी बैठक होगी तो तुम्हें सब बता दिया जाएगा कि बैठक हुई है कोई बोल रहा है पुलिस वालों की ड्यूटी लग गई ये हो गया। हां ड्यूटी लगती है डिटेंलमेंट होता है पहले डिटेंलमेंट तो पहले से ही हो जाता है पर ग्राउंड रिपोर्ट आई उसके हिसाब से जो नोटिस वगैरह ऑफिशियल डिटेंलमेंट हो गया जरूरी थोड़ी 100% हो ही गया। आगे पीछे भी होता है समय के हिसाब से बारिश का समय चल रहा है वैसे ही फिर मैं बोल रहा हूं रनिंग आप लोग अच्छे से करते रहो और कट ऑफ कट ऑफ आप लोग करते हो तो कट ऑफ का ज्यादा टेंशन मत लो अभी आप रनिंग का टेंशन लो। अभी रनिंग में पता लगेगा कितने एब्सेंट है पूरा कवरेज करेंगे आप लोग अगर ऐसे ही सपोर्ट बना रहा कमेंट करते रहे तो पूरा हम लोग कवरेज करेंगे उसमें भी पता लग जाएगा कितना एब्सेंट हो रहा है कितना फेल हो रहा है। इस पर और सटीकता आ जाएगी कट ऑफ पर रनिंग के 10-15 दिन बाद वैसे भी फाइनल रिजल्ट आपका आ ही जाएगा तो कट ऑफ का टेंशन ना लेते हुए मेडिकल का टेंशन ना लेते हुए अभी यहां पर रनिंग पर काम करिए जिसका रनिंग अच्छा है और आप सब लोग हां तैयारी करते रहिए तैयारी बिल्कुल मत छोड़िए किसी का कितना भी नंबर हो। ठीक है ये था आज तक का हमारा और बताना आप लोग अपनी कमेंट देना कल हम उसको ले लेंगे उस पर वीडियो जरूर बनाएंगे बाकी मिलते हैं अगले वीडियो में जय हिंद।

UP HOME GUARD रनिंग 8 सितम्बर से होगी या नहीं। रनिंग वायरल NOTIC की सच्चाई। रनिंग अच्छे से करते रहो
Vardi With Prem
12m 39s2,830 words~15 min read
AI audio transcription
Transcript source
AI audio transcription
This transcript was generated from the video's audio because no usable YouTube caption track was available. The transcript below is server-rendered so it can be read, searched, cited, and shared without opening the original YouTube player.
Use this transcript
Related transcript hubs
Watch on YouTube
Share
MORE TRANSCRIPTS


